How to turn off scree overlay 100% working method. - Hindigyan4tech india
Recent Posts:

How to turn off scree overlay 100% working method.

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी अपने फोन में Screen overlay problem से परेशान हैं और आपने अपने फोन में हर तरीके को अपना कर भी अपने फोन से Screen overlay problem को  Solve पा रहे हैं तो आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा ट्रिक बताने वाले हैं जिसकी मदद से अब आसानी से अपने फोन से Screen overlay problem को Solve कर पाएंगे. How to turn off scree overlay 100% working trick.

इस से पहले अगर आपने अभी तक हमारे पिछले post को नहीं पड़ा है तो प्लीज आप उसे एक बार जरूर पढ़ लें क्योंकि उसमें मैंने इसके बारे में पूरी डिटेल से बताया है कि यह प्रॉब्लम कैसे होता है और इसे कैसे ठीक किया जाता है, क्योंकि जब आप यह जान जाएंगे कि Screen overlay problem क्यों होता है तो शायद आप आसानी से इस problem को जड़ से ठीक कर सकते हैं. यह जानने के लिए दोनों post को एक बार जरूर पढ़ लें.

How to turn off scree overlay 100% working.
How to turn off scree overlay 100% working.

जब आप मेरे पिछले post को पढ़ लेंगे तब आपको पता चल जाएगा कि यह Screen overlay क्यों होता है. Screen overlay detected problem होने का सबसे मेन कारण है screen पर एक App के ऊपर दूसरे app का overlay होना, यानी कोई एक APP Pop-up Window के रूप में किसी दूसरे एप के ऊपर open रहता है जिसके चलते फोन में Screen overlay problem  show होने लगता है.

How to Solve Screen overlay detected in any phone 100% working method.


अगर आपके फोन में वह सारे Method work नहीं कर रहे हैं तो ऐसे में आप आसानी से इस ट्रिक को यूज करके अपने फोन से Screen overlay problem को solve कर सकते हैं, इसके लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप को सावधानीपूर्वक पढ़कर फॉलो करना होगा.

Follow These Steps :-

सबसे पहले आपको इस app install करना होगा. Download here
screen overlay detected


App को install करने के बाद आपके सामने कुछ user guide देखने को मिलेगा. जिसे अगर आप पढ़ना चाहे तो पढ़ सकते हैं, इसके साथ में आपको एक "status checker of screen overlay" का Button मिलेगा उस पर क्लिक करें।
इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने वह सारे App Show हो जायेंगे जो आप के फोन में Screen overlay problem create करते हैं
अब आपको उन सभी Apps पर एक-एक कर क्लिक करके FORCE STOP  के बटन पर क्लिक कर दें. जिससे कि वह App जो Background में Run करते हुए दूसरे App के ऊपर Pop-up Window show कर रहा था वह close हो जाए, जब आप इन apps का "Force Stop" कर देंगे तो आप के फोन से Screen overlay problem Solve हो जाएगा।

अगर आप इस चीज को वीडियो के माध्यम से अच्छी तरह से समझना चाहते हैं तो इस वीडियो को जरूर देखें


I hope यह जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर हां तो इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया पर सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, और इस से रिलेटेड अगर कोई सवाल हो तो कमेंट जरूर करें।

No comments:

Post a Comment